डिग्रीधारी होने और अच्छी नौकरी लग जाने का अर्थ यह नहीं होता कि वह शिक्षित व सभ्य हो गया

“मैं मानता हूँ कि डिग्रीधारी होने और अच्छी नौकरी लग जाने का अर्थ यह नहीं होता कि वह शिक्षित व सभ्य हो गया | रहता तो जानवर का जानवर ही है बस इंसान दिखने की एक्टिंग अच्छी कर लेता है | ऊपर से ये शिक्षित लोग लिविंग इन रिलेशनशिप का नया फंडा लेकर आ गये और विवाह के आस्तित्व व गरिमा को ही नकार दिया | मेरा तो विश्वास ही उठ गया है ऐसी शिक्षा प्रणाली से |” -विशुद्ध चैतन्य

महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों के विरोध जहां सड़क से लेकर संसद तक कोहराम मचा हुआ है, वहीं यूपी के वाराणसी में एक नया ही मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. कृष्णमोहन सिंह को अपनी महिला मित्र के साथ मिलकर पत्नी की पिटाई करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

मंगलवार को प्रोफेसर की पत्नी अपने पति के साकेतनगर, नरिया स्थित घर पहुंची और बिना तलाक दिए घर में पत्नी के रूप में महिला मित्र को रखने का विरोध किया। इसी बात को लेकर बात बढ़कर मारपीट तक पहुंच गई। इसके बाद प्रोफेसर ने अपनी पत्नी को लात-घूंसों से पीट-पीट कर घर से बाहर निकाल दिया।
सहायक प्रोफेसर की पत्नी किरण सिंह को मंगलवार को सूचना मिली कि उनके पति किसी महिला के साथ रहने लगे हैं। इसपर वह साकेत नगर, नरिया स्थित उनके आवास पर पहुंच गईं। किरण ने बिना तलाक दिए दूसरी महिला को बतौर पत्नी रखने का विरोध किया। इसी बात पर दोनों पक्षों में कहासुनी के बाद मारपीट होने लगी। इस दौरान किरण सिंह घायल हो गईं।
उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दे दी। कुछ देर बाद मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को हिरासत में लेकर थाने ले आई। थाने पहुंचकर किरण सिंह की तहरीर पर पुलिस ने डॉ. कृष्णमोहन सिंह और उनकी महिला मित्र शिल्पी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर सहायक प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया।

READ  सरकार से सहयोग की अपेक्षा रखने वाला भारतीय समाज आपस में ही सहयोगी नहीं है

एसओ विनोद कुमार यादव ने बताया कि सहायक प्रोफेसर को पत्नी को मारने-पीटने एवं धमकी देने के मामले में केस दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। उधर, प्रोफेसर ने महिला मित्र के साथ अवैध संबंधों से इंकार किया है। उनका कहना है कि गेस्ट के तौर पर उन्होंने अपने घर में महिला मित्र को रखा था।

लेख से सम्बन्धित आपके विचार

avatar
  Subscribe  
Notify of